Sirsa: गांव रूपावास के युवक से यूपी और राजस्थान से शादी करवाने के नाम पर दो बार ठगी

उसे धांगड़ गांव के एक व्यक्ति ने उत्तरप्रदेश के बनारस के मुगलसराय में युवती दिखाई। आरोपित को 50 हजार रुपये पहले दिए और बाद में 70 हजार रुपये खाते में डलवाए।

Sirsa: गांव रूपावास के युवक से यूपी और राजस्थान से शादी करवाने के नाम पर दो बार ठगी
X

धांगड़ गांव के युवक ने दिखाई युवती, पुलिस ने किया मामला दर्ज

Sirsa: सिरसा जिले के नाथूसरी चौपटा थाना पुलिस ने रूपवास गांव के एक युवक को शादी के नाम पर ठगने के मामले में 10 लोगों पर केस दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार, युवक ने शादी करवाने का झांसा देकर एक लाख बीस हजार रूपए और दूसरे मामले में शादी करवाकर दो लाख रूपए की ठगी कर ली। दूसरे मामले में शादी तो हो गई पर दुल्हन छोड़कर चली गई। पुलिस ने केस को DSP की जांच के आधार पर दर्ज किया है।

2021 ने हुई थी युवक की शादी:
पीड़ित युवक ने बताया कि, उसकी शादी बिचौलिए के माध्यम से 28 फरवरी 2021 को असम की युवती से करवाई गई। इसके बाद 14 जून को ही युवती गायब हो गई और इसके बाद फोन करने पर बताया कि उसने दूसरी शादी कर ली है और आने से मना कर गई। युवक ने बताया कि यह बड़ा गैंग है जिसमें कई लोग शामिल है और असम से युवती लेकर आते हैं फिर इनकी शादियां करवाते हैं और कुछ समय में ये युवतियां छोड़कर चली जाती हैं। इस मामले में शादी करवाने के नाम पर दो लाख रुपये ऐंठ लिए गए।

Read This: जींद के उचाना खुर्द गांव में 70 साल बाद सरपंच पद पर बनी सर्वसम्मति, सेवानिवृत्त ASI सतबीर सिंह बने सरपंच

धांगड़ गांव के युवक ने दिखाई युवती:
युवक ने बताया कि, उसकी शादी रस्मों रिवाज अनुसार हुई थी और उस पर ही खर्च किया गया था। युवक ने बताया कि, उसे धांगड़ गांव के एक व्यक्ति ने उत्तरप्रदेश के बनारस के मुगलसराय में युवती दिखाई। आरोपित को 50 हजार रुपये पहले दिए और बाद में 70 हजार रुपये खाते में डलवाए। शादी की तिथि नजदीक आने पर युवती मर गई या फरार हो गई की सूचना देकर ठगी कर रहे हैं। युवक ने पुलिस को बताया कि, दोनों गैंग अलग-अलग हैं लेकिन काम कुंवारे लड़कों को ठगने का है।

Read This: खुद के 2 बेटों के हत्यारोपी पिता ने किया सुसाइड:फतेहाबाद के खैरातीखेड़ा फांसी लटका मिला; जेल से जमानत पर आया था बाहर

इन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज:
बतादें कि, इस मामले में पीड़ित युवक की शिकायत पर नाथूसरी चौपटा थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। मामला इन लोगों पर हुआ है दर्ज: जितेन्द्र बिश्नोई निवासी गांव धागंड़ जिला फतेहाबाद, सत्यवान निवासी गांव रुपावास गांव।
दूसरे गिरोह के लोगों पर भी मुकदमा दर्ज: ममता निवासी राजगढ़, संतलाल उर्फ शांति कुमार, सुभाष निवासी पाल्लङी भादरा, लीलू राम, राकेश बगङिया निवासी खचवाना जिला भादरा, ममता पत्नी संतलाल निवासी राजगढ़, सोनू , ममता की भाभी (आसाम की लड़की) और असमा जिससे युवक की शादी करवाई थी।

ApnaPatraka

Tags:
Next Story
Share it