भारत को G20 की अध्यक्षता मिलने पर अनिल विज ने दी बधाई

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने प्रधानमंत्री मोदी को G20 की अध्यक्षता सौंपी।

भारत को G20 की अध्यक्षता मिलने पर अनिल विज ने दी बधाई
X

अनिल विज बोले- हर हिंदुस्तानी के लिए गर्व की बात

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को G20 का अध्यक्ष बनाए जाने पर बधाई दी है। बतादें कि, कल इंडोनेशिया के बाली में चल रहे G20 शिखर सम्मलेन का समापन समारोह था। इस दौरान G20 देशों की शिखर बैठक में प्रधनमंत्री मोदी को G20 की कमान सौंपी गई है।

बुधवार को इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने प्रधानमंत्री मोदी को G20 की अध्यक्षता सौंपी। 1 दिसंबर से अगले एक वर्ष तक भारत दुनिया के 20 सबसे प्रभावशाली देशों का नेतृत्व करेगा।

अनिल विज ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि, यह खुशी की बात है कि भारत के प्रधानमंत्री को जी-20 का अध्यक्ष बनाया गया है। अनिल विज ने ट्वीट किया और लिखा, भारत के प्रधानमंत्री मोदी को जी-20 की अध्यक्षता मिलना और 2023 में जी-20 की बैठक हिंदुस्तान में होना हर हिंदुस्तानी के लिए गर्व की बात है। बतादें कि साल 2023 में G20 शिखर सम्मलेन भारत में होगा और ये हर भारतीय के लिए ख़ुशी का पल है।

G20 के सदस्य देशों में भारत सहित इंडोनेशिया, अमेरिका, फ्रांस, ब्रिटेन, जर्मनी, इटली, जापान, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, अर्जेंटीना, चीन, दक्षिण कोरिया, तुर्की, मैक्सिको, रूस, कनाडा,दक्षिण अफ्रीका, सऊदी अरब और यूरोपीय संघ शामिल हैं।

ApnaPatrakar

Tags:
Next Story
Share it