हरियाणा के नूंह में कोटला झील पर दो सगे भाइयो सहित डूबने से चार की मौत, सेल्फी ने ली जान

बताया गया है कि किश्ती पलटने से पांचों झील में गिर गए। लेकिन यासिर किसी तरह बच बचाव करके किनारे तक पहुँच गया

हरियाणा के नूंह में कोटला झील पर दो सगे भाइयो सहित डूबने से चार की मौत, सेल्फी ने ली जान
X

हरियाणा के नूंह कोटला झील ब्रेकिंग न्यूज़

हरियाणा के नूंह के कोटला गांव स्थित कोटला झील में बड़ी दुर्घटना हो गयी। कोटला झील में किश्ती (नाव) में सैर करने गए 5 युवाओं में से 4 कि दुब कर मौत हो गयी। इन 4 मरने वालों में से 3 आंकेड़ा गांव के रहने वाले थे। इनमें 2 सगे भाई भी शामिल थे,जबकि चौथा पुन्हाना के सिंगलहेड़ी का रहने वाला था। चारो नांव पर चढ़ कर मस्ती कर रहे थे , जब नांव के अंदर वो सेल्फी लेने लगे तो नांव पलट गयी और चार लोग डूब गए वहीँ पांचवा तेर कर बाहर आ गया .

चारो म्रतक युवा

हादसा मंगलवार दोपहर बाद 3 बजे के आस पास का बताया जा रहा है जब पांच साथी किस्ती में बैठ कर पानी मे गए थे. 5 युवक मुस्ताक (23), यासीर (15), साकिब (17), साहिल (15), निवासी गांव आंकेड़ा और नजाकत (19) गांव सिंगलहेड़ी एक साथ कोटला झील पर पहुंचे। इस दौरान झील के पास रखी एक किश्ती (नाव) में पांचों बैठ गए और किश्ती में सैर करने के लिए पानी के बीच में चले गए . इस बीच युवा सेल्फी भी लेने लगे। सेल्फी लेने के दौरान किश्ती एक साइड बजन ज्यादा होने से अनियंत्रित हो गयी और पलट गयी .

यासिर ने लोगो को बुलाया

बताया गया है कि किश्ती पलटने से पांचों झील में गिर गए। लेकिन यासिर किसी तरह बच बचाव करके किनारे तक पहुँच गया, लेकिन अन्य चारों को तैरना न आने के कारण झील में डूबने लगे। यासीर ने बाहर आते ही शोर मचाया तो कुछ दूरी पर मछली पकड़ रहे आंकेड़ा गांव का हप्पू नाम के शक्श ने शोर सुना, फिर वो दौड़कर वहां पहुंचा और साथ ही उसने गांव के लोगों को फोन कर सूचना देते हुए डूबे हुए युवाओं को बचाने झील में उतर गया।

हप्पू देखते ही झील में कूद पड़ा

झील में जाने के बाद हप्पू 2 युवाओं को किसी तरह हप्पू ने बाहर निकाल लिया, लेकिन तब तक दोनों की मौत हो गई थी। इसके बाद ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए और पुलिस को सूचना दी, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही ग्रामीणों ने अन्य 2 को भी पानी से बहार निकाल लिया था। इस दौरान ग्रामीण उन्हें मेडिकल कॉलेज नल्हड़ लेकर पहुंचे। लेकिन यहां डॉक्टरों ने चारों को मृत बता दिया।

चारों को पोस्टमार्टम के लिए नूंह सीएचसी ले जाया गया। इस मामले में सदर थाना नूंह पुलिस द्वारा 174 की कार्यवाही करते हुए देर शाम चारों का पोस्टमार्टम कराया। इसके बाद शवों को परिजनों को सौंप दिया। परिजनों की खबर सुन कर पेरो तले से जमींन निकल गयी.

मुस्ताक के साथ करता था काम

पुन्हाना के सिंगलहेड़ी गांव का रहने वाला नजाकत गोहाना मोड़ पर स्थित मुस्ताक की एक लैब पर काम किया करता था। तभी मुस्ताक और नजाकत के बीच कोटला झील देखने की इच्छा बनी और गांव के दो सगे भाई साकिब और साहिल सहित यासीर सब मिलकर कोटला झील पर मस्ती करने पहुँच गए, लेकिन करीब 10 से 15 फीट झील की गहराई में डूबने से 4 ने अपनी जान गवां दी .

apnapatrakar

Tags:
Next Story
Share it